समाचार
भारत के खिलाफ जिहाद की अपील के बीच मलेशियाई ताड़ का तेल खरीदेंगे इमरान खान

दो-दिवसीय दौरे पर मलेशिया पहुँचे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने वादा किया कि भारत से हुए नुकसान की भरपाई के लिए वह उनके यहाँ से ज़्यादा मात्रा में ताड़ का तेल खरीदेंगे। उधर, पाकिस्तान में खुले तौर पर इमरान खान से भारत के खिलाफ जिहाद की घोषणा करने को कहा गया है।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान से हुई बातचीत के बाद मलेशियाई प्रधानमंत्री महातिर मुहम्मद ने कहा, “दोनों देशों के बीच ताड़ के तेल को लेकर चर्चा हुई, जिसमें पाकिस्तान ने संकेत दिए हैं कि वह हमसे ज़्यादा ताड़ का तेल खरीदेंगे।”

इमरान खान ने कहा, “जब से मलेशिया ने कश्मीर का समर्थन किया है भारत ने उसके साथ ताड़ के तेल के आयात पर रोक लगा दी है। पाकिस्तान उसकी भरपाई करने की पूरी कोशिश करेगा। जिस तरह से आप हमारे साथ खड़े हैं और अन्याय के खिलाफ बोल रहे हैं, पाकिस्तान की तरफ से मैं आपको धन्यवाद देना चाहता हूँ।”

उधर, टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, जमीयत उलेमा-ए इस्लाम, फज़लुर (जेयूआईएफ) के सदस्यों ने खुले तौर पर इमरान खान नियाजी के नेतृत्व में सरकार से अपील की कि वह पाकिस्तान की विधानसभा में भारत के खिलाफ जिहाद की घोषणा करें।

राष्ट्रीय सभा के सदस्य मौलाना अब्दुल अकबर चित्राली ने भारत के खिलाफ जिहाद शुरू करने के लिए 10 फरवरी की तारीख का सुझाव दिया। चित्राली का पार्टी नेता कोई और नहीं बल्कि देवबंदी प्रशिक्षित मौलाना फज़ल-उर-रहमान है, जो पाकिस्तान भर में विरोध प्रदर्शन करके इमरान खान सरकार के खिलाफ मोर्चा संभाल रहा है।

पाकिस्तान पहले ही आतंकवादी समूहों को शरण देने और पनपाने के मामले में अंतर-राष्ट्रीय समुदाए से बहुत दबाव झेल रहा है।