समाचार
इमरान फरहत ने शाहिद अफरीदी को बताया स्वार्थी, लगाए गंभीर आरोप

पाकिस्तानी बल्लेबाज इमरान फरहत ने अपनी टीम के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी को स्वार्थी बताया है। उन्होंने आरोप लगाया कि इस पूर्व खिलाड़ी ने अपने निजी फायदे के लिए कई क्रिकेटरों का करियर बर्बाद कर दिया।

द ट्रिब्यूनल की रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी ने हाल ही में आत्मकथा गेम चेंजर में अपनी असल उम्र का खुलासा किया था। इसके अलावा, 2010 की स्पॉट फिक्सिंग, कश्मीर सहित पाकिस्तान व भारत के पूर्व खिलाड़ियों के बारे में भी राय ज़ाहिर की थी। इसके बाद से क्रिकेट जगत में उनकी आत्मकथा चर्चा का विषय बन गई।

इमरान फरहत ने अपने ट्वीट में लिखा, “मेरे पास इस संत कहे जाने वाले खिलाड़ी के बारे में बताने के लिए बहुत सी बातें है। मैंने उनके साथ क्रिकेट खेला है। मुझे पता है कि उनमें नेता बनने के सारे गुण मौजूद हैं।”

फरहात ने अन्य क्रिकेटरों से अफरीदी की असलियत को जगजाहिर करने की विनती करते हुए ट्वीट किया, “आगे आइए और सच बोलिए।”

शाहिद अफरीदी की आत्मकथा आने के बाद से ही आलोचनाओं में घिर गई है। इस किताब पर प्रतिबंध लगाने के लिए पाकिस्तान के सिंध कोर्ट में याचिका भी डाल दी गई है।

अफरीदी ने आत्मकथा में अपनी ही टीम के कई पूर्व खिलाड़ी जावेद मियांदाद, वकार यूनिस के अलावा भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर की जमकर आलोचना की थी। इसके बाद अफरीदी और गंभीर में कई दिनों तक ज़ुबानी जंग छिड़ी रही।