समाचार
ट्रंप के विरुद्ध आया महाभियोग प्रस्ताव तो लगाया वॉशिंगटन डीसी में आपातकाल

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वॉशिंगटन डीसी में अमेरिकी के कैपिटल हॉल में जारी तनाव को देखते हुए आपातकाल की अनुमति दे दी। यह आपातकाल नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन के उद्घाटन कार्यक्रम तक रहेगा।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ डेमोक्रेटिक पार्टी के तीन सांसद जैमी रस्किन, डेविड सिसिलीन और टेड ल्यू महाभियोग प्रस्ताव लेकर आ गए, जिसका समर्थन अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के 211 सदस्यों ने किया है। प्रस्ताव में निर्वतमान राष्ट्रपति पर अपने कदमों के जरिए 6 जनवरी को राजद्रोह के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है।

उधर, व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया, “59वें राष्ट्रपति कार्यक्रम को देखते हुए 11 जनवरी से 24 जनवरी तक आपातकाल की स्थिति रहेगी।” इसी को देखते हुए वॉशिंगटन डीसी के मेयर ने 15 दिनों के लिए आपातकाल की घोषणा की थी।

व्हाइट हाउस को भेजे पत्र में कहा गया, “6 जनवरी को कैपिटल में हुई हिंसा को देखते हुए संकेत मिले हैं कि नवनिर्वाचित राष्ट्रपति के उद्घाटन कार्यक्रम में भी हिंसा की आशंका है। हमारे प्रशासन ने तैयारियों को देखा है। इसमें 24 जनवरी तक नेशनल गार्ड की मदद देने का अनुरोध किया गया है। “