समाचार
आईएमए घोटाला- दो आईपीएस समेत पाँच पुलिस अधिकारियों पर मुकदमा दर्ज

पुलिस ने 4,000 करोड़ रुपये के आईएमए घोटाले में पाँच पुलिस अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इसमें से दो आईपीएस अधिकारी भी शामिल हैं। इनपर आईएमए घोटाले के मास्टरमाइंड मंसूर खान की मदद करने का आरोप है।

आज तक की रिपोर्ट के अनुसार, प्रदेश सरकार ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया, जिसके बाद मामले को लेकर कर्नाटक पुलिस के अधिकारियों के खिलाफ नए मामले दर्ज किए गए। इसके अलावा, सीबीआई ने मंसूर खान और आईएमए के तीन अन्य पदाधिकारियों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज करवाया है।

1998 बैच के आईपीएस निंबालकर और 2008 बैच के आईपीएस हिलोरी की कथित भूमिका की जाँच के लिए राज्य सरकार की मंजूरी के बाद कर्नाटक पुलिस अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

सीबीआई ने कर्नाटक सरकार से सिफारिश की थी कि दोनों आईपीएस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए, ताकि घोटाले से संबंधित मामले की जाँच शुरू हो सके।

बता दें कि निंबालकर एसीपी बेंगलुरु सिटी हैं, जबकि हिलोरी कर्नाटक राज्य रिजर्व पुलिस में कमांडेंट हैं। इनके अलावा, सीबीआई ने गौरी शंकर (तत्कालीन कर्नाटक पुलिस के साथ सब-इंस्पेक्टर), ईबी श्रीधरा (तब सीआईडी, कर्नाटक पुलिस के डीएसपी) और एम रमेश (कर्नाटक पुलिस के साथ तत्कालीन इंस्पेक्टर ) के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है।