समाचार
“यदि उद्धव ठाकरे अयोध्या में राम मंदिर बनाएँगे तो मैं मस्जिद बनाऊँगा”- सपा नेता के बेटे

समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता अबू आज़मी के बेटे फरहान आज़मी ने कहा, “अगर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अयोध्या में राम मंदिर बनवाने के लिए जाते हैं, तो मैं वहाँ एक मस्जिद का निर्माण करवाने जाऊँगा।”

न्यूज 18 की रिपोर्ट के अनुसार, फरहान आज़मी की टिप्पणी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के 7 मार्च को भगवान राम के जन्म स्थान पर जाने और उनके आशीर्वाद लेने की योजना के बाद आई।

फरहान ने कहा, “यदि उद्धव ठाकरे अयोध्या गए तो मैं भी उनके साथ वहाँ जाऊँगा। अगर वह राम मंदिर का नींव रखने की कोशिश करेंगे तो हम बाबरी मस्जिद की नींव रखेंगे।”

शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने 22 जनवरी को कहा था कि सरकार में 100 दिन पूरे होने पर मुख्यमंत्री भगवान राम का आशीर्वाद लेने अयोध्या जाएँगे। राउत ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के साथ अन्य नए गठबंधन सहयोगियों के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भी आमंत्रित किया था।

बता दें कि सरकार बनाने को लेकर भाजपा से चल रही उठापटक के बीच उद्धव ठाकरे ने सुरक्षा कारणों से कथित तौर पर अयोध्या की अपनी 18 नवंबर की यात्रा को रद्द कर दिया था। पार्टी सूत्रों के अनुसार, अयोध्या में सुरक्षा कारणों की वजह से शिवसेना प्रमुख को सुरक्षा एजेंसियों ने वहाँ का दौर करने की स्वीकृति नहीं दी थी।