समाचार
मंगलुरु हवाई अड्डा- बैग में मिला आईईडी विस्फोटक, सीसीटीवी फुटेज में दिखा संदिग्ध

कर्नाटक के मंगलुरु हवाई अड्डे पर सोमवार को एक बैग में आईईडी मिलने पर हड़कंप मच गया। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने इसका पता लगाने के बाद इसे सुरक्षित तरीके से बाहर निकाला।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, सीआईएसएफ के डीआईजी अनिल पांडे ने कहा, “हवाई अड्डे के टिकट काउंटर पर रखे बैग से इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) होने के सबूत मिले हैं। सीसीटीवी फुटेज में एक संदिग्ध व्यक्ति बैग रखते हुए देखा गया और वह चेहरा छिपाते हुए ऑटो में जाते दिखा।”

बम का समय रहते ही पता लगा लिया गया। अब स्थानीय बम निरोधक टीम इसे निष्क्रिय करने पर काम कर रही है। मंगलुरु पुलिस ने संदिग्ध और ऑटो की तस्वीर जारी कर दी है।

आईईडी मिलने के बाद सीआईएसएफ ने क्षेत्र की घेराबंदी कर दी है। मंगलुरु पुलिस आयुक्त पीएस हर्ष भी पुलिस टीम के साथ हवाई अड्डे पर पहुँचे। बम निरोधक दस्ते ने खोजी कुत्तों और मेटल डिटेक्टर्स की मदद से व्यापक तलाशी अभियान शुरू किया।

पुलिस आयुक्त ने कहा, “लोगों को बैग से दूर रखा गया और स्थिति शांतिपूर्ण है। पुलिस सभी सावधानियाँ बरत रही है। कुछ रिपोर्टों के अनुसार, दो लोग एक ऑटो रिक्शा मे आए थे और उन्होंने वहाँ बैग रखा था। सीसीटीवी फुटेज का सत्यापन किया जा रहा है।”