समाचार
जम्मू-कश्मीर- एलओसी के पास आईईडी निष्क्रिय कर बड़ी आतंकी साजिश की नाकाम

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में रविवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास एक आईईडी का पता लगाकर बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम किया गया। सैन्य प्रवक्ता ने बताया, “आईईडी को निष्क्रिय कर दिया गया है।”

अमर उजाला की रिपोर्ट्स के अनुसार, सेना ने पेट्रोलिंग के दौरान शाम 4 बजे केरी सेक्टर में अग्रिम पोस्ट के करीब संदिग्ध वस्तु देखी। जाँच की गई तो पता चला कि ज़मीन के अंदर आईईडी छुपाकर रखा गया था। इसके बाद बम निरोधक दस्ते को बुलाकर उसे निष्क्रिय किया गया।

सूत्रों की मानें तो आईईडी 5 से 7 किलो का था। कहा जा रहा है कि यह पाकिस्तान के बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) की साजिश हो सकती है। सेना की ओर से अभी तक इस पर आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई है। पड़ोसी देश इससे पहले भी इस तरह की कोशिशें कर चुका है। इस घटना के बाद सतर्कता और बढ़ा दी गई है।

वहीं, पाकिस्तान ने शनिवार को रातभर सीजफायर का उल्लंघन कर सैन्य चौकियों और करोल माथरयाँ के रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया। हालाँकि, जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है। गोलाबारी सुबह 5:15 बजे तक जारी रही। इस दौरान करीब 36 मोर्टार दागे गए और छोटे हथियारों का भी इस्तेमाल किया। भारतीय जवानों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया।