समाचार
वीडियो मिला अंकित शर्मा की हत्या का, “जल्द ही हत्यारे सार्वजनिक किए जाएँगे”- शाह
आईएएनएस - 12th March 2020

जाँच एजेंसियों ने इंटेलिजेंस ब्यूरो के कर्मचारी अंकित शर्मा के मारे जाने का वीडियो खोजकर निकाला है। लोकसभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार (11 मार्च) को बताया कि स्थानीय लोगों से वीडियो मिला है और जल्द ही हत्यारे का नाम सार्वजनिक किया जाएगा।

शाह ने कहा कि दंगों के बाद सरकार ने समाचार-पत्रों में पत्रक छपवाए थे जिसमें लोगों से दंगाइयों की पहचान करने के लिए फोटो और वीडियो साझा करने का निवेदन किया गया था। “हमें जनता से बहुत सारे वीडियो मिले हैं और उन सभी वीडियो का विश्लेषण पूर्वोत्तर दिल्ली के लोगों के मतदाता पहचान-पत्र और ड्राइविंग लाइसेंस से एक सॉफ्टवेयर के माध्यम से किया जा रहा।”, उन्होंने बताया।

फरवरी में हुए दंगों, जिनमें 52 लोगों की जान चली गई और 263 लोग घायल हुए, की जाँच करने के लिए एजेंसियों ने उत्तर प्रदेश से भी डाटा लिया है।

शर्मा को 400 बार चाकू से मारा गया था और उनका शव चांदबाग के एक नाले से मिला था। इसके विषय में गृह मंत्री ने कहा, “आईबी तकर्मचारी की हत्या का वीियो भी हमें मिला है और जल्द ही हत्यारा गिरफ्तार किया जाएगा।”

दिल्ली पुलिस ने आप के नलंबित पार्षद ताहिर हुसैन और अन्य के खिलाफ शर्मा के पिता की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस की गिरफ्तारी के बाद हुसैन ने न्यायालय में समर्पण कर दिया।

शाह ने यह भी बताया कि सॉफ्टवेयर लोगों की पहचान कपड़ों और धर्म के आधार पर नहीं करता है, बल्कि “फेशियल रिकग्नीशन सिस्टम से करता है”।