समाचार
“मुझे पुलिस पर भरोसा नहीं, सरकार एनआईए से जाँच कराए”- कमलेश तिवारी के पुत्र

हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की लखनऊ स्थित उनके घर में हत्या के बाद उनके बेटे ने शनिवार (19अक्टूबर) को राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (एनआईए) से जाँच कराने की माँग की है।

सीतापुर में अंतिम संस्कार करने के बाद कमलेश के पुत्र सत्यम तिवारी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “सुरक्षा गार्ड के रहते हुए मेरे पिता को मार दिया गया। जो पुलिस मेरे पिता की रक्षा नहीं कर पाई, हम उसपर कैसे विश्वास कर सकते हैं?” तिवारी ने आगे कहा कि हम लोग रविवार को मुख्यमंत्री जी से मिलेंगे और उनसे एनआईए जाँच की माँग करेंगे।

शुक्रवार (18 अक्टूबर) को उनके पिता कमलेश तिवारी की हत्या लखनऊ के खुर्शेदबाग स्थित पार्टी कार्यालय में कर दी गई थी।

वहीं, उत्तर प्रदेश पुलिस ने शनिवार को राज्य में और गुजरात में भी पाँच लोगों को हिरासत में लेने के बाद हत्या के मामले का पर्दाफाश करने का दावा किया था। पुलिस ने कहा कि कमलेश तिवारी की हत्या की साजिश सूरत में रची गई थी, क्योंकि 2015 में पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ उनके द्वारा की गई टिप्पणी से हत्या करने वाले संदिग्ध आक्रोशित थे।

गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने हत्या के सिलसिले में सूरत से तीन व्यक्तियों फैजान शेख, राशिद पठान और मौलाना मोहसिन शेख को भी गिरफ्तार किया है। शनिवार रात एटीएस महाराष्ट्र ने नागपुर के मोमिनपुरा इलाके से एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया।