समाचार
जैकी चैन लेना चाहते हैं चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की सदस्यता, पार्टी को बताया महान्

मार्शल आर्ट्स के दिग्गज और प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता जैकी चैन ने चीनी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीसी) में सम्मलिति होने की अपनी इच्छा व्यक्त की है।

ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, जैकी चैन ने गत गुरुवार को बीजिंग में चाइना फिल्म एसोसिएशन द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में पार्टी की सदस्यता प्राप्त करने में अपनी रुचि दिखाई।

अभिनेता ने कहा, “मैं सीपीसी की महानता देख सकता हूँ। पार्टी जो कहती है और वादा करती है, उसे 100 से भी कम वर्षों में पूरा करने का लक्ष्य रखती है लेकिन वह उसे कुछ दशकों में पूरा कर देती है।”

उन्होंने कहा, “मुझे यह भी ईर्ष्या है कि आप कम्युनिस्ट पार्टी के सदस्य हैं। मुझे लगता है कि कम्युनिस्ट पार्टी महान् है। पार्टी  ने जो कहा है, जो वादा किया है, वह कुछ दशकों में ही उनके द्वारा पूरा कर दिया जाएगा।”

अभिनेता ने संबोधन के बाद मुस्कुराते हुए तालियों की गड़गड़ाहट के बीच कहा, “मैं कम्युनिस्ट पार्टी का सदस्य बनना चाहता हूँ, धन्यवाद।”

सिनेमा कम्युनिस्ट पार्टी के शताब्दी समारोह का एक महत्वपूर्ण पहलू रहा है। पूरे चीन के सिनेमाघरों को प्रति सप्ताह कम से कम दो प्रचार फिल्मों को प्रदर्शित करने का निर्देश दिया गया है।