समाचार
चिटफंड घोटला- छुट्टी का बहाना बताकर सीबीआई के सामने पेश नहीं हुए राजीव कुमार

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी माने जाने वाले कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार केंद्रीय जाँच एजेंसी (सीबीआई) के समक्ष पेश नहीं हुए। जाँच एजेंसी ने उन्हें शारदा चिटफंड मामले में पूछताछ के लिए समन जारी करके पेश होने को कहा था।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, माना जा रहा है कि राजीव कुमार इन दिनों वाराणसी में हैं। उन्होंने सीबीआई को सूचित किया था कि वह छह दिनों की छुट्टी पर है और जाँच में शामिल होने में असमर्थ हैं।

सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा, “हमें कोलकाता पुलिस के दो अधिकारियों की तरफ से एक लिखित जवाब मिला है। हम जल्द ही फैसला करेंगे कि आगे क्या कार्रवाई की जाए।”

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि सीबीआई अब विचार करेगी कि उन्हें अगली तारीख के लिए समन जारी किया जाए। अगर वह पूछताछ के लिए उस दिन पेश नहीं होते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

जाँच एजेंसी कथित तौर पर राजीव कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ करना चाहती है। पूर्व पुलिस आयुक्त को इस बात का डर सता रहा है कि कहीं उन्हें जांच में शामिल होने पर गिरफ्तार न कर लिया जाए। इससे पहले सर्वोच्च न्यायालय ने शारदा चिट फंड घोटाले में कुमार को गिरफ्तारी में संरक्षण देने का अपना आदेश रद्द कर दिया था।