समाचार
हैदराबाद हवाई अड्डे पर ₹6.62 करोड़ का सोना जब्त, मुंबई व जयपुर ले जाया जा रहा था

एक बड़ी कार्रवाई के तहत हैदराबाद के अंतर-राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने 6.62 करोड़ रुपये के सोने की अवैध खेप को जब्त किया है। इसे इंडिगो की उड़ान के जरिए हैदराबाद से जयपुर और मुंबई ले जाया जा रहा था।

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, पूरी खेप में सोने की छड़ें 2.37 किलोग्राम और अन्य सोने के आभूषणों का वजन 5.63 किलोग्राम था। इसकी कुल कीमत 6,62,46,327 रुपये बताई जा रही है। इसमें लूज़ डायमंड्स, कीमती व अर्धकीमती पत्थर भी शामिल हैं।

सीमा शुल्क अधिकारियों को 3 अक्टूबर को खुफिया जानकारी मिली थी कि कुछ विदेशी मूल के सोने की खेप को हैदराबाद से मुंबई और जयपुर इंडियो उड़ान के माध्यम से बिना किसी उचित दस्तावेज के ले जाया जा रहा है।

खुफिया जानकारी पर कार्रवाई करते हुए अधिकारियों ने शमशाबाद के एयर कार्गो कॉम्प्लेक्स के घरेलू कार्गो परिसर में संदिग्ध खेपों का गहन सत्यापन किया और सीमा शुल्क अधिनियम 1962 के तहत पूरी खेप को जब्त कर लिया। इस मामले में अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं की जा सकी है।

बता दें कि चेन्नई हवाई अड्डे से गत दो दिनों में 39.56 लाख रुपये के सोने के बिस्किट और चेन बरामद की गई हैं। इसे दुबई से आए चार यात्रियों के पास से बरामद किया गया। यह जानकारी कस्टम विभाग ने रविवार को दी। अधिकारियों ने कहा कि शनिवार को दो लोगों को पकड़ा गया, जबकि दूसरे दिन दो और लोगों को पकड़ा गया।