समाचार
स्वदेशी वस्तुएँ ही 1 जून से देशभर की सशस्त्र पुलिस बल कैंटीनों में बिकेंगी- अमित शाह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आत्मनिर्भर भारत अभियान को शुरू करने की अपील के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार (13 मई) को ट्वीट किया कि केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की कैंटीनों में सिर्फ स्वदेशी वस्तुएँ ही बेची जाएँगी।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, यह नया नियम अगले महीने 1 जून से लागू होगा। उन्होंने देशवासियों से भी देश में बने उत्पादों के अधिक उपयोग की अपील की।

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, “देश की जनता से अपील करता हूँ कि आप स्वदेशी उत्पादों को अधिक से अधिक उपयोग में लाएँ। साथ ही अन्य लोगों को भी इसके प्रति प्रोत्साहित करें। हर भारतीय अगर स्वदेशी उत्पादों का उपयोग करने का संकल्प ले तो पाँच वर्षों में देश का लोकतंत्र आत्मनिर्भर बन सकता है।”

उन्होंने बताया कि फैसला लिया गया कि अब सीएपीएफ की कैंटीनों में देश में बने उत्पादों की ही बिक्री की जाएगी। उन्होंने ट्वीट किया, “इसी दिशा में आज गृह मंत्रालय ने यह निर्णय लिया कि सभी सीएपीएफ की कैंटीनों पर अब सिर्फ स्वदेशी उत्पादों की ही बिक्री होगी। 1 जून से यह लागू होगा। इससे लगभग 10 लाख सीएपीएफ कर्मियों के 50 लाख परिजन स्वदेशी वस्तुएँ उपयोग करेंगे।”