समाचार
अमित शाह के निशाने पर दहशतगर्द, बनवाई 10 शीर्ष आतंकवादियों की सूची

अमित शाह ने गृह मंत्रालय का कार्यभार संभालने के बाद सख्त तेवर दिखाते हुए कश्मीर घाटी में सक्रिय शीर्ष 10 आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए एक सूची बनवाई है।

यह सूची खुफिया एजेंसियों और सुरक्षाकर्मियों से जानकारियाँ इकट्ठा करने के बाद बनाई गई है। इसमें पाकिस्तान स्थित संगठनों के कुछ वांछित आतंकवादी जैसे जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम), हिजबुल मुजाहिद्दीन (एचएम) और लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के नाम शामिल हैं।

इंडिया डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, लश्कर कमांडर वसीम अहमद उर्फ ​​ओसामा, हिजबुल मुजाहिद्दीन प्रमुख रियाज नाइकू उर्फ ​​मोहम्मद बिन कासिम का नाम इस सूची में सबसे ऊपर है।

सूची के अन्य नामों में उत्तरी कश्मीर में अल बदर के डिविजनल कमांडर जावेद मट्टू, जेईएम के ज़हीद शेख, हाल ही में कुपवाड़ा में एचएम के जिला कमांडर नियुक्त एजाज़ अहमद मलिक, जेईएम के मुख्य ऑपरेशन कमांडर हाफिज उमर, एचएम का बारामूला में जिला कमांडर मेहराजुद्दीन, पुलवामा में एचएम का जिला कमांडर अरशद उल हक और डॉ. सैफुल्ला ( सक्रिय रूप से घाटी में एचएम कैडर को बढ़ाने की कोशिश कर रहा है) शामिल हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, अमित शाह ने कार्यभार संभालने के बाद जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्य पाल मलिक, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, गृह सचिव राजीव गौबा, इंटेलिजेंस ब्यूरो के निदेशक राजीव जैन, रॉ प्रमुख अनिल धस्माना और गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की। शाह ने कथित तौर पर अधिकारियों को देशभर में आतंकवाद के के खिलाफ सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।