समाचार
गृह मंत्री अमित शाह एम्स में भर्ती, साँस की समस्या का चिकित्सक कर रहे हैं उपचार

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चार दिन पूर्व ही कोरोनावायरस को हराया था। हालाँकि, उन्हें फिर से दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती करवाया गया है।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, एम्स के निदेशक डॉक्टर रणदीप गुलेरिया की अगुआई में चिकित्सकों की एक टीम गृह मंत्री के स्वास्थ्य पर नज़र रखे हुए है। उन्हें साँस से संबंधित परेशानी बताई जा रही है, जिसका उपचार चल रहा है।

अमित शाह को सोमवार देर रात 2 बजे के करीब अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उन्हें पुराने प्राइवेट वॉर्ड में रखा गया है। एम्स की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन उनके भर्ती होने की पुष्टि की गई है। वह अस्पताल से ही सारे कामकाज कर रहे हैं।

बता दें कि कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। वह गत 14 अगस्त को ही वायरस से मुक्त हुए थे। उन्होंने खुद ट्वीट करके इस बाबत जानकारी दी थी।

मेदांता अस्पताल में फिलहाल महंत नृत्यगोपाल दास भर्ती हैं। सर्दी, जुखाम व बुखार के बाद उनकी जाँच की गई थी। वह जन्मोत्सव में शामिल होने मथुरा गए थे। फिर वह सियाराम मंदिर पर रुके। उनके खराब स्वास्थ्य की सूचना पर मथुरा सीएमओ ने उनकी जाँच करवाई, जिसमें वह वायरस से संक्रमित पाए गए। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर उन्हें मेदांता में भर्ती करवाया गया था।