समाचार
“राम मंदिर निर्माण और कश्मीर समस्या को हल करने में रोड़ा बनी कांग्रेस”- अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार (21 नवंबर) को देश में लंबित सभी समस्याओं को हल करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की। साथ ही कांग्रेस पर राम मंदिर के निर्माण को रोकने का आरोप लगाया।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, गृह मंत्री ने झारखंड में अपनी चुनावी रैलियों के दौरान यह मुद्दा उठाया। यहाँ राज्य विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 30 नवंबर को होना है।

अमित शाह ने कहा, “कांग्रेस बार-बार मामले की सुनवाई की अनुमति नहीं दे रही थी। अब सर्वोच्च न्यायालय ने एक ऐतिहासिक फैसला सुनाया है। रामजन्म भूमि पर आसमान छूने वाला भव्य मंदिर बनेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में लंबित सभी समस्याओं को एक-एक करके हल कर रहे हैं।”

शाह ने अपने भाषण में अनुच्छेद 370 और 35A को रद्द करके जम्मू-कश्मीर को दिए गए विशेष दर्जे को खत्म करने के मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले के बारे में भी बात की।

उन्होंने कहा, “कांग्रेस ने अपने वोट बैंक के लिए कश्मीर की समस्या को 70 साल तक जारी रहने दिया। मोदी सरकार ने इन लेखों को निरस्त करके देश के ताज से दाग मिटा दिया है।” बता दें कि झारखंड में 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक 5 चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके नतीजे 23 दिसंबर को घोषित किए जाएँगे।