समाचार
पाकिस्तान के सिंध में नवरात्रि पर तोड़ दी गई माँ दुर्गा की मूर्ति, जाँच का आश्वासन

नवरात्रि दुनियाभर में हिंदुओं द्वारा मनाए जाने वाले सबसे शुभ त्योहारों में से एक है। हालाँकि, विऑन ने बताया है कि शनिवार को पाकिस्तान के सिंध प्रांत के नगरपारकर में स्थित एक मंदिर में माता की मूर्ति को तोड़ दिया गया।

आरोपी ने माँ दुर्गा की मूर्ति के साथ उनके वाहन सिंह की मूर्ति को भी तोड़ दिया था।

यह हमला हिंदू समुदाय के लोगों द्वारा नवरात्रि के लिए प्रार्थना करने के तुरंत बाद हुआ। सिंध के पुलिस अधिकारियों ने भरोसा दिया है कि वे इस दुर्व्यवहार के लिए ज़िम्मेदार व्यक्तियों को जल्द गिरफ्तार करेंगे।

सिंध के मुख्यमंत्री के विशेष सहायक पूंजो भील ने कहा, “हम घटना की जाँच करवा रहे हैं और जल्द ही दोषियों को गिरफ्तार किया जाएगा।”

घटना को लेकर उन्होंने ट्वीट किया, “थारपारकर की नगरपारकर तहसील में मंदिर के विध्वंस के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ। एसएसपी से इस मामले में तत्काल जाँच कर पूछताछ करने के लिए बोला है क्योंकि थारपारकर प्रेम, शांति और सद्भाव की भूमि है, जहाँ इस तरह के कार्य अनुकरणीय हैं और बर्दाश्त नहीं किए जाएँगे।”

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि पाकिस्तान के सिंध से अल्पसंख्यक और हाशिए के हिंदू समुदाय के उत्पीड़न की समय-समय पर जानकारी मिलती रहती है। इसमें सरकार द्वारा हिन्दुओं को राशन से वंचित किया जाना, नाबालिग हिंदू लड़कियों का जबरन धर्म परिवर्तन करवाना और फिर शादी करने के लिए मजबूर करवाना शामिल है।