समाचार
हिंदू महासभा अध्यक्ष हत्याकांड- गोरखपुर से एसटीएफ ने तीन लोगों को हिरासत में लिया

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में विश्व हिन्दू महासभा के अध्यक्ष रणजीत बच्चन की सुबह टहलने के दौरान हत्या कर दी गई थी। इस मामले में एसटीएफ ने गोरखपुर से तीन लोगों को हिरासत में लिया है। वो उनसे किसी गुप्त स्थान पर ले जाकर पूछताछ कर रही है। मामले में एक स्कूल संचालक की भी तलाश है।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने मामले में एसटीएफ की मदद मांगी थी। माना जा रहा है कि एसटीएफ को हत्यारों के बारे में अहम जानकारियाँ मिल गई हैं। एसटीएफ ने मंगलवार को गोरखपुर में कई जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की।

कहा जा रहा है कि हिरासत में लिए गए तीनों लोग रणजीत के साथ साइकिल यात्रा में भी शामिल हुए थे। इनमें से एक शख्स का ठेका चलता था, जिससे रणजीत का लेन-देन भी चलता था। सीसीटीवी फुटेज में एक आरोपी का चेहरा नजर आया है, जिससे ठेका चलाने वाले व्यक्ति की शक्ल मिलती है।

पुलिस और एसटीएफ का मानना है कि जिस स्कूल संचालक की तलाश हो रही है, अगर वह पकड़ में आ जाए तो हत्याकांड की गुत्थी सुलझ सकती है। रणजीत बच्चन हत्याकांड में लखनऊ पुलिस की जाँच गोरखपुर कनेक्शन की तलाश पर टिकी हुई है। पुलिस का मानना है कि रणजीत और पत्नी कालिंदी दोनों ही गोरखपुर के हैं। गोरखपुर में दोनों ने लंबा समय बिताया था इसलिए वहाँ उसके संबंध ज्यादा हैं।