समाचार
गुजरात में आतंकी हमले की आशंका के बाद हाई अलर्ट, कांडला बंदरगाह पर सुरक्षा कड़ी

गुजरात में कच्छ के कांडला में आतंकी हमले की आशंका को लेकर हाई अलर्ट जारी किया गया है। कहा जा रहा है कि कांडला बंदरगाह के पास पाकिस्तानी कमांडो और आतंकी घुसपैठ की फिराक में हैं। उधर, कोयंबटूर में राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनआईए) ने छापेमारी की है।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, श्रीलंका के रास्ते लश्कर-ए-तैयबा के कई आतंकवादियों की घुसपैठ की जानकारी सुरक्षा एजेंसियों ने जारी की है। खबर है कि कई लश्कर आतंकियों ने श्रीलंका से होते हुए जलमार्ग के रास्ते तमिलनाडु सीमा में प्रवेश किया है। इससे पूर्व, कच्छ के रास्ते पाकिस्तान की तरफ से आतंकी साजिश का अलर्ट जारी किया गया था।

गुजरात पुलिस के अधिकारी ने बताया, “सुरक्षा एजेंसियाँ कांडला बंदरगाह पहुँच चुकी हैं। सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने के लिए कोस्ट गार्ड, नेवी, मरीन पुलिस और स्थानीय पुलिस को मुस्तैद कर दिया गया है। यही नहीं, गुजरात के सभी बंदरगाहों की सुरक्षा व्यवस्था चौकस कर दी गई है।”

अधिकारी ने आगे बताया, “60 एसआरपी जवान प्रवेश स्थल पर तैनात किए गए हैं। वहाँ पर टायर किलिंग बेल्ट भी लगा दिए गए हैं, ताकि बैरिकेडिंग पार करने की कोशिश पर गाड़ियों को रोका जा सके।”

उधर, एनआईए ने तमिलनाडु के कोयंबटूर में 5 जगहों पर छापेमारी कर लैपटॉप, मोबाइल फोन, सिम कार्ड और पेन ड्राइव बरामद की हैं। पुलिस के अनुसार, यह छापेमारी आतंकवादी संगठनों से संपर्क करने वाले संदिग्धों को लेकर की गई है।