समाचार
छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से मुठभेड़ में थाना प्रभारी वीरगति को प्राप्त, चार नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ के राजनांदगाँव जिले में नक्सलियों के साथ पुलिस की हुई मुठभेड़ में मदनवाड़ा थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर श्यामकिशोर शर्मा वीरगति को प्राप्त हो गए। मुठभेड़ मानपुर क्षेत्र में शुक्रवार (8 मई) रात को हुई थी।

न्यूज-18 की रिपोर्ट के अनुसार, मुठभेड़ के दौरान पुलिस के जवानों ने चार नक्सलियों को ढेर कर दिया। इसमें दो महिला और दो पुरुष शामिल थे। शहीद होने वाले पुलिसकर्मी मूल रूप से अंबिकापुर जिले के रहने वाले थे।

एसपी जितेंद्र शुक्ला ने जानकारी दी कि शुक्रवार रात मानपुर थाना क्षेत्र के ग्राम परदोनी के जंगल में नक्सलियों के साथ पुलिस जवानों की मुठभेड़ शुरू हो गई। दरअसल, पुलिस जवान तलाशी अभियान के लिए निकले थे। नक्सलियों ने घात लगाकर पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। इस पर उन्होंने भी जवाबी कार्रवाई की। लगातार एक घंटे तक दोनों तरफ से ताबड़तोड़ गोलियाँ चलती रही थीं।

नक्सलियों के शवों को जिला मुख्यालय लाने की तैयारी की जा रही है। मुठभेड़ स्थल से जवानों की एक-47 राइफल, एक एसएलआर और दो राइफल बरामद की गई हैं। बता दें कि 12 जुलाई 2009 को भी इसी क्षेत्र में सुरक्षाबल के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई थी। इसमें एसपी समेत 29 जवान शहीद हो गए थे।