समाचार
“25 जिलों में कोविड-19 का 14 दिनों से कोई नया मामला नहीं आया”- स्वास्थ्य मंत्रालय

स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को जानकारी दी है कि 15 राज्यों के कुल 25 जिलों में पिछले 14 दिनों से कोरोनावायरस का एक भी सकारात्मक मामला नहीं आया है।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने दी। देश में कोरोनावायररस से निपटने और लॉकडाउन की स्थिति को लेकर सोमवार को स्वास्थ्य और गृह मंत्रालय की प्रेस वार्ता हुई थी।

गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने कहा, “सभी ट्रकों और गुड्स करियर की राज्यों के अंदर या बाहर की आवाजाही पर कोई रोक नहीं है। फिर चाहे ज़रूरी वस्तु या किसी भी तरह की चीज़ की आवाजाही हो रही हो। ट्रक में ड्राइवर और उसके साथ एक खलासी को जाने की स्वीकृति दी गई है।”

उन्होंने कहा, “लॉकडाउन उपायों को लागू करने के लिए राज्य लगातार काम कर रहे हैं।” भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के रमन आर गंगाखेडकर ने कहा, “हमने अभी तक कोविड-19 के 2,06,212 टेस्‍ट किए हैं।”

बता दें कि देश में कोरोनावायरस के सकारात्मक मामलों की कुल संख्या समाचार लिखे जाने तक 9352 हो गई है। इसमें 8048 मामले सक्रिय हैं और 908 ठीक हो चुके हैं। अब तक कुल 324 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में 905 नए मामले आए हैं।