समाचार
पाकिस्तान की परमाणु धमकी पर मोदी, “हमने क्या दिवाली के लिए बम रखे हैं?”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान द्वारा लगातार दी जा रही परमाणु हमले की धमकी पर करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा, “हमें परमाणु युद्ध के खतरों से डर नहीं लगता। हमने दिवाली के लिए अपने बम बचाकर नहीं रखे हैं।”

टाइम्स ऑफ इंडिया  की रिपोर्ट के अनुसार, राजस्थान के बाड़मेर में चुनावी रैली के दौरान नरेंद्र मोदी ने कहा, “धमकी मिल रही थी कि हमारे पास परमाणु बम हैं। अखबार वाले भी यही कहते थे कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम हैं तो हमारे पास क्या हैं? हमने परमाणु बम क्या दिवाली के लिए रखे हैं?”

बालाकोट के आतंकी ठिकानों को भारतीय वायुसेना द्वारा नेस्तनाबूत करने वाले हमले का नाम लिए बिना नरेंद्र मोदी ने कहा, “हमने साहसिक कदम उठाकर पाकिस्तान की सारी हेकड़ी निकाल दी। उन्हें कटोरा लेकर दुनियाभर के सामने घूमने को मजबूर कर दिया।”

मोदी ने कहा, “तत्कालीन इंदिरा गांधी सरकार ने 1971 में बांग्लादेश युद्ध के बाद कश्मीर मुद्दे को हल करने का सुनहरा मौका हाथ से जाने दिया था। उसने वैश्विक दबाव में आकर नब्बे हजार पाकिस्तानी सैनिकों को छोड़ दिया था, जो भारतीय सेना की हिरासत में थे। कांग्रेस सरकार ने शिमला समझौते पर हस्ताक्षर कर पूरा मामला ही बंद कर दिया था। युद्ध के कैदियों और भारतीय सेना द्वारा कब्जा की गई भूमि को रिहा कर दिया गया था। यह पीओडब्ल्यू के बदले कश्मीर विवाद को हल करने का सुनहरा मौका था पर मोदी शासन के दौरान क्या हुआ?”

इससे पहले, चित्तौड़गढ़ में एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, “क्या आप मोदी के अलावा किसी और नाम के बारे में सोच सकते हैं, जो आतंकवाद को खत्म कर सके। जब इस बार अपना वोट डाल रहे होंगे तो आप न केवल एक सतर्क नागरिक की भूमिका में होंगे बल्कि एक सतर्क सैनिक भी होंगे।”