समाचार
ह्यूस्टन में ‘हाउडी, मोदी’ कार्यक्रम- फुटबॉल स्टेडियम में ‘साझा सपने, उज्ज्वल भविष्य’

अमेरिका के ह्यूस्टन में टेक्सास इंडिया फोरम 22 सितंबर को एनआरजी स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में एक सामुदायिक शिखर सम्मेलन का आयोजन करेगा। इस कार्यक्रम का नाम ‘हाउडी, मोदी’ रखा गया है। कहा जा रहा है कि सम्मेलन में करीब 50 हज़ार लोग शामिल होंगे।

अमर उजाला  की रिपोर्ट के अनुसार, एनआरजी स्टेडियम अमेरिका में स्थित फुटबॉल स्टेडियमों में सबसे बड़ा है। टेक्सास इंडिया फोरम ने बताया, ‘कार्यक्रम में 650 से ज़्यादा सामुदायिक संगठन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करने को तैयार हैं।’

इस दौरान प्रधानमंत्री एक सांस्कृतिक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इसका टीवी चैनलों पर सीधा प्रसारण किया जाएगा। इसकी पहुँच भारत और अमेरिका में 10 करोड़ से अधिक लोगों तक होगी। आयोजकों ने शनिवार तक स्वागत करने वालों की उम्मीदवारी की समय सीमा बढ़ा दी है।

ह्यूस्टन में भारतीय समुदाय के नेता जुगल मलानी को ‘हाउडी, मोदी’ कार्यक्रम का संयोजक नामित किया गया है। मलानी ने बताया कि शिखर सम्मेलन की टैगलाइन ‘साझा सपने, उज्ज्वल भविष्य’ रखी गई है। मालूम हो कि ह्यूस्टन अमेरिका का सबसे अधिक भारतीय-अमेरिकी आबादी वाले शहरों में से एक है। वहाँ 5 लाख से ज़्यादा भारतीय अमेरिकी रहते हैं।