समाचार
हाथरस कांड- मृतका के भाई से सीबीआई ने की पूछताछ, घटनास्थल से एकत्र किए साक्ष्य

हाथरस दुष्कर्म मामले में सीबीआई ने रविवार को ही छानबीन शुरू कर दी थी। टीम मंगलवार को दिन में करीब 11 बजे घटनास्थल पर पहुँची। इसी खेत में युवती पर हमला हुआ था। टीम में 15 अधिकारी हैं, जो घटनास्थल से साक्ष्य एकत्र कर रहे हैं।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, सीबीआई अंत्येष्टि स्थल की जाँच के बाद युवती के घर पहुँची। वहाँ पड़ोस में रहने वालों से पूछताछ की। वहीं, हाथरस पुलिस भी पीड़िता के भाई संदीप को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई। सीबीआई की टीम के साथ संदीप भी मौके पर ही रहा।

जाँच एजेंसी ने चेकअप के बाद जिला अस्पताल से लौटी पीड़िता की माँ को घटनास्थल पर ले जाकर पूछताछ की। इसके बाद टीम बूलगढ़ी पहुँची। वहाँ पर हाथरस पुलिस से भी पूछताछ की।

टीम में सेंट्रल फोरेंसिक साइंस लैब के वैज्ञानिक भी हैं। इस बीच मृतका की माँ का स्वास्थ्य बिगड़ा और उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया। उधर, पीड़िता के पिता का भी स्वास्थ्य ठीक नहीं है। स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक गाँव पहुँच गए हैं।

सीबीआई की एक यूनिट हाथरस में है, जिसमें एक एएसपी समेत कुल पाँच अधिकारी हैं। कहा जा रहा कि यह यूनिट हाथरस में रहेगी। मामले की जाँच अधिकारी डीएसपी सीमा पाहूजा के साथ सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लैब की टीम भी घटनास्थल की छानबीन के लिए हाथरस आएगी।

इससे पूर्व, सोमवार को सीबीआई ने केस डायरी सीओ से ले ली थी। इसमें जिला अस्पताल की रेफर रिपोर्ट, फोरेंसिक, मेडिकल, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट, पीड़िता के स्वजन के बयान, पुलिस की मजरूमी चिट्ठी आदि दस्तावेज हैं।

सीबीआई ने पीड़िता के पहले दिन के बयान, जिला अस्पताल के बयान के साथ जेएन मेडिकल कॉलेज के बयानों के वीडियो भी विवेचक से लिए हैं।