समाचार
हरियाणा में भाजपा उम्मीदवारों की पहली सूची में खेल दिग्गज बबीता, योगेश्वर और संदीप

हाल ही में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 78 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की है। इसमें योगेश्वर दत्त, बबीता फोगट और संदीप सिंह जैसे भारतीय खिलाड़ियों को पार्टी का टिकट दिया गया है। ये सभी खिलाड़ी हाल ही में पार्टी में शामिल हुए थे।

द इंडियन एक्स्प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, इस सूची में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला के नाम भी थे, जो क्रमशः करनाल और टोहाना से चुनाव लड़ेंगे। पहलवान योगेश्वर दत्त और बबीता फोगट को क्रमश: बड़ौदा और दादरी से टिकट मिला है, जबकि पूर्व भारतीय पुरुष हॉकी कप्तान संदीप सिंह पेहोवा से पार्टी के उम्मीदवार होंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका से लौटने के बाद पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों का फैसला करने के लिए उनके और गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में रविवार को एक बैठक की थी।

हालाँकि, पार्टी की ओर से महाराष्ट्र के लिए सूची जारी नहीं की गई है। दोनों राज्यों में चुनाव 21 अक्टूबर को होंगे और परिणाम 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएँगे। ओलंपिक कांस्य पदक विजेता योगेश्वर दत्त और हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह पिछले हफ्ते भाजपा में शामिल हो गए थे, जबकि कॉमनवेल्थ चैंपियन गीता फोगट ने इस साल अगस्त में अपने पिता महावीर फोगट के साथ पार्टी में प्रवेश किया था।