समाचार
हरियाणा में गायों को तस्करों से छुड़ाने के लिए गौ रक्षक कर रहा था पीछा, मारी गोली

हरियाणा के पलवल जिले में 35 साल के गौ रक्षक गोपाल की गौ तस्करों ने गोली मारकर हत्या कर दी। गोपाल बाइक से उनका पीछा कर रहा था।

न्यूज 18 हिंदी की रिपोर्ट के अनुसार, 3 लड़कियों का पिता गोपाल 29 जुलाई को खेतों में टहल रहा था। तभी उसे क्षेत्र से चोरी की गई गायों से भरे गौ तस्करों के वाहन के बारे में जानकारी मिली। स्थानीय गौ रक्षक समूह के सदस्य गोपाल ने गाड़ी को रोकने का फैसला किया।

उसे जब इसकी पुख्ता जानकारी हो गई तो उसने अपने सहयोगियों को गौ तस्करों के बारे में सूचित किया। वह तस्करों को पड़ने की कोशिश कर रहा था कि तभी उन्होंने उसे गोली मार दी और मौके से फरार हो गए।

गंभीर रूप से घायल गोपाल को पास के एक अस्पताल में ले जाया गया, जहाँ बाद में उसने दम तोड़ दिया। इसके बाद पुलिस और गौ रक्षक दल के सदस्य अस्पताल पहुँचे। गोपाल के भाई ने अज्ञात गौ तस्करों के खिलाफ मामल दर्ज करवाया।

गोपाल की मौत के बाद कई हिंदू संगठनों के नेताओं ने उनके घर का दौरा किया और न्याय की माँग की। उन्होंने पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता भी दी।

संगठनों ने पीड़ित परिवार को मदद दिलाने और राज्य सरकार द्वारा गोपाल के बच्चों की पढ़ाई का जिम्मा उठाने की माँग की। उन्होंने भरोसा दिया कि अगर सरकार मदद नहीं करती है तो वे इसको लेकर अभियान छेड़ेंगे। इस बीच, भाजपा राज्य प्रशासन पर उनकी मौत की अनदेखी करने का आरोप लगाया गया है।