समाचार
लोकसभा चुनावों में हरियाणा में सभी 10 सीटें जीतने के बाद भाजपा का मिशन 75

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने रविवार (9 जून) को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अगले विधान सभा चुनावों में मिशन 75 का लक्ष्य रख रही है, इकोनॉमिक टाइम्स  ने रिपोर्ट किया।

खट्टर के नेतृत्व में भाजपा ने लोकसभा चुनावों में हरियाणा की सभी 10 सीटों पर जीत दर्ज की थी। इस जनमत से प्रोत्साहित होकर अब भाजपा राज्य की 90 में से 75 विधान सभा सीटों को लक्ष्य रख रही है, जबकि वर्तमान में इसके पास 48 सीटें हैं।

“पिछले साढ़े चार सालों में हमने देखा है कि कैसे लोगों ने विकास आधारित नीतियों और योजनाओं का समर्थन किया है। यह फरीदाबाद और गुरुग्राम के नगरीय चुनावों, पाँच शहरों के महापौर चुनावों, जींद उप-चुनाव और लोकसभा चुनावों में देखा गया है।”, गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक के बाद खट्टर ने कहा।

शिरोमणी अकाली दल के साथ गठबंधन के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि इसका निर्णय भाजपा का संसदीय मंडल सही समय पर करेगा। इस बैठक में केंद्रीय मत्री राव इंदरजीत सिंह, कृष्ण पाल गुर्जर और रतन लाल कटारिया के साथ हरियाणा सरकार के मंत्री राम बिलास शर्मा, कैप्टन अभिमन्यु, ओपी धनकर, राज्य भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला और पूर्व केंद्रीय मंत्री बिरेंदर सिंह थे।