समाचार
सामाजिक दूरी नियमों का उल्लंघन करने वाले 57 विदेशी जमातियों पर ₹1,000 का जुर्माना

हरियाणा के नूंह जिले के अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (एसीजेएम) ने तबलीगी जमात से जुड़े 57 विदेशी नागरिकों को सामाजिक दूरी के नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, एसीजेएम ने दोषियों पर 1,000 रुपये का जुर्माना लगाया है।

57 विदेशी तबलीगी जमातियों में से 22 इंडोनेशिया, 25 श्रीलंका, छह थाइलैंड, दो कोटे डी’वोरे और एक-एक सेनेगल और मोजाम्बिक से थे। रिपोर्ट में दावा किया गया कि ये तबलीगी जमाती 2 अप्रैल को एक इमारत में सामाजिक दूरी के नियमों का उल्लंघन करते पाए गए थे।

अधिकारियों द्वारा पकड़े जाने के बाद उन पर आईपीसी की धारा 269, 270, 188, 120बी और विदेशी अधिनियम की धारा 14बी के तहत मामला दर्ज किया गया था। मुकदमे के दौरान तबीलीगी जमातियों के वकील ने दावा किया कि उनका कोरोनावायरस फैलाने का कोई इरादा नहीं था।

मजिस्ट्रेट ने फैसला दिया कि विदेशी नागरिकों को जिला मजिस्ट्रेट द्वारा पारित आदेशों के बारे में जानकारी नहीं थी। उन पर से 188 समेत कई धाराओं को हटा दिया गया। उन पर 1,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया और अधिकारियों को सुरक्षित रूप से उन्हें अपने देशों में वापस भेजने के लिए कहा गया।