समाचार
कॉफी विद करण विवाद- हार्दिक पांड्या और केएल राहुल पर 20-20 लाख का जुर्माना

कॉफी विद करण टीवी शो में महिलाओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के मामले में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी केएल राहुल और हार्दिक पांड्या पर 20-20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

इस मामले की जांच सर्वोच्च न्यायालय की ओर से नियुक्त भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के लोकपाल डीके को सौंपी गई थी। फिलहाल, यह दोनों खिलाड़ी आईपीएल में खेल रहे हैं और इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप के लिए भारतीय टीम के संभावित 15 सदस्यों में भी चुन लिए गए हैं।

बीसीसीआई लोकपाल के मुताबिक, दोनों खिलाड़ियों को दस-दस लाख रुपये को एक-एक लाख रुपये करके दस-दस शहीद अर्धसैनिक बलों के परिवारवालों को देने हैं। इसके अलावा बचे हुए दस-दस लाख रुपये दृष्टिबाधित क्रिकेट को बढ़ावा देने वाले फंड में देने हैं।

बीसीसीआई लोकपाल ने कहा, अगर यह राशि चार महीनों के तय समय में हार्दिक पांड्या और केएल राहुल जमा नहीं करते हैं तो बीसीसीआई उनकी मैच फीस से जमानत राशि की कटौती करेगी।

जनवरी में प्रसारित हुए कॉफी विद करण शो में केएल और हार्दिक ने महिलाओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी। इसके बाद क्रिकेट जगत में हर जगह इनकी आलोचनाएं होने लगीं। बीसीसीआई ने भी इन पर प्रतिबंध लगाते हुए दोनों को ऑस्ट्रेलियाई दौरे से वापस बुला लिया था।

बीते दिनों बीसीसीआई लोकपाल ने दोनों खिलाड़ियों को नोटिस जारी कर सुनवाई के लिए पेश होने के निर्देश दिए थे। बीसीसीआई लोकपाल ने मामले की रिपोर्ट पूर्व सीएजी विनोद राय की अध्यक्षता वाली सीओए को सौंपी थी।