समाचार
मुंबई- धारावी में कोरोनावायरस से मरने वाले ने 10 जमाती सदस्यों को अपने यहाँ रखा था

मुंबई के धारावी में 650 एकड़ घनी आबादी वाले क्षेत्र में अब तक तीन कोरोनावायरस के मामले सामने आ चुके हैं। बुधवार (1 अप्रैल) को वहाँ बिना किसी यात्रा इतिहास के एक 56 वर्षीय व्यक्ति इससे पीड़ित मिला, जिसकी मौत हो गई।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, मृतक के बारे में जानकारी करने पर पता चला कि तबलीगी जमात के 10 लोग 22 मार्च से 24 मार्च के बीच उसके एक फ्लैट में ठहरे हुए थे। रिपोर्ट में कहा गया कि व्यक्ति कोरोनावायरस से संक्रमित कैसे हुआ है, इसकी जाँच में मुंबई पुलिस की नगर निगम ग्रेटर मुंबई (एमसीजीएम) सहायता कर रही है।

जाँच में पता चला है कि मृतक व्यक्ति के पास उस क्षेत्र में एक और घर था, जहाँ उसने 10 लोगों को रखा था। ये सभी तबलीगी जमात से लौटकर आए थे। आशंका जताई जा रही है कि उनके जरिए ही 56 वर्षीय व्यक्ति वायरस से संक्रमित हुआ था।

शाहू नगर पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा, ”मुख्य रूप से लग रहा है कि मृतक आने वाले लोगों से संक्रमित हुआ था। हमने केरल सरकार को उनका पता लगाने, अलग करने और परीक्षण करने के लिए सूचित किया है।”

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस उपायुक्त नियाती ठाकर ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा, “मामले की जाँच की जा रही है। मृतक ने पिछले 14 दिनों में किस-किस से मुलाकात की इसके लिए उसके मोबाइल फोन की जाँच की जा रही है।”