समाचार
गुवाहाटी में हुसैन से बहस के बाद ऋतुपर्णा की हत्या के मामले में पाँच आरोपी गिरफ्तार

गुवाहाटी के वाणिज्य क्षेत्र के निवासी 26 वर्षीय युवक ऋतुपर्णा पेगु की शुक्रवार (12 जून) दोपहर को चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी।

नॉर्थईस्ट नाऊ की रिपोर्ट के अनुसार, गुवाहाटी पुलिस ने असम के गुवाहाटी के नूनमाटी क्षेत्र में हुए हत्याकांड के सिलसिले में पाँच लोगों को गिरफ्तार किया। दुकान के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी की पहचान दुलाल अली, इब्राहिम अली, मनवारा खातुन, हुसैन अली और अरमान अली के रूप में हुई।

ऋतुपर्णा एक दुकान अरमान होम फर्निशिंग पर काम करते थे, जो अरमान अली की थी। हत्यारोपी हुसैन अली स्टोर पर एक कर्मचारी था। पेगू और हुसैन के बीच एक कुर्सी को लेकर ज़ोर की बहस हुई थी।

पेगू ने आरोपी को थप्पड़ मारा। इसके बाद आरोपी ने अपने परिवार के लोगों को बुलाया और उसकी पिटाई की। इसके बाद हुसैन ने पेगू पर चाकू से वार किया। पीड़ित सड़क किनारे गिर गया और उसकी मौत हो गई। उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन तब तक उसने दम तोड़ दिया।

कई संगठनों और स्थानीय लोगों ने हत्या के विरोध में कथित तौर पर सड़क पर उतरकर ऋतुपर्णा पेगु के लिए न्याय की मांग की। विरोध करने वाले एक आदमी ने कहा, “हम हत्यारों के लिए मृत्युदंड की मांग करते हैं। उन्हें तब तक फांसी दी जानी चाहिए, जब तक वह मर न जाएँ।”

“हम इस हत्या के लिए कड़ी सजा की मांग करते हैं। केस को फास्ट-ट्रैक अदालत में चलाना चाहिए। वह अपने पीछे अपनी पत्नी और सात साल के बच्चे को छोड़ गए हैं। सरकार को उन्हें पर्याप्त मुआवजा देना चाहिए। दुकान का लाइसेंस रद्द किया जाना चाहिए।”