समाचार
गुपकार गठबंधन प्रधानमंत्री की बैठक में लेगा भाग, लेकिन 370 पर समझौता नहीं करेगा

जम्मू-कश्मीर की राजनीतिक पार्टियों के गठबंधन गुपकार ने मंगलवार (22 जून) को निर्णय लिया कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 24 जून को आयोजित की गई बैठक में उपस्थित होंगे लेकिन अनुच्छेद 370 को लेकर कोई समझौता नहीं करेंगे।

आजतक की रिपोर्ट के अनुसार, श्रीनगर में गुपकार गठबंधन ने फारूक अब्दुल्ला के आवास पर बैठक आयोजित करके विचार-विमर्श किया। इसके बाद अब्दुल्ला ने कहा कि हम प्रधानमंत्री मोदी द्वारा बुलाई गई बैठक में सम्मिलित होंगे लेकिन हमारा जो मुद्दा है, वही यथावत रहेगा।

गुपकार गठबंधन के अन्य नेताओं ने कहा कि हमें प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के समक्ष बात रखने का अवसर मिला है। हम अपनी आवाम की आवाज़ को उनके सामने रखेंगे। हम वही मांगेंगे, जो हमारा है। हम न किसी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करेंगे और न 370 को लेकर कोई समझौता करेंगे।

बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से जम्मू-कश्मीर के कुल 16 नेताओं को बैठक के लिए आमंत्रण भेजा गया है। इस बैठक में लद्दाख के स्थानीय नेताओं को भी आमंत्रित किया गया है। अटकलें लगाई जा रही हैं कि जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा वापस मिल सकता है या चुनावी प्रक्रिया आगे बढ़ सकती है।