समाचार
गुजरात- मुख्यमंत्री ने कोरोना संक्रमित कांग्रेस विधायक संग की थी बैठक, हुए घर में कैद

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी का कोविड-19 परीक्षण किया गया, जिसके बाद उन्होंने खुद को होम क्वेरंटाइन कर लिया है। उन्होंने और उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कोरोनावायरस से संक्रमित कांग्रेस विधायक इमरान खेड़ावाला के साथ बैठक की थी। फिलहाल, उप-मुख्यमंत्री को भी एहतियात बरतने को कहा गया है।

आजतक की रिपोर्ट के अनुसार, गुजरात सरकार का कहना है कि मुख्यमंत्री अभी ठीक हैं। उन्होंने खुद को 14 दिन के लिए घर में अलग रखने का निर्णय लिया है। अब वह घर से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कामकाज देखेंगे।

कांग्रेस विधायक इमरान खेड़ावाला का मंगलवार को परीक्षण किया गया था, जिसमें वह संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद मुख्यमंत्री की जाँच की गई। मुख्यमंत्री के सचिव अश्विनी कुमार ने बताया, “बुधवार सुबह डॉक्टर आरके पटेल और डॉक्टर अतुल पटेल ने विजय रूपाणी की जाँच की थी, जिसमें वह ठीक निकले। अगले एक सप्ताह तक मुख्यमंत्री आवास पर किसी को भी आने की स्वीकृति नहीं है।

मुख्यमंत्री, उप-मुख्यमंत्री और कांग्रेस विधायक इमरान के अलावा दो और कांग्रेसी विधायक बैठक में पहुँचे थे। बैठक के कुछ घंटों बाद ही इमरान खेड़ावाला की रिपोर्ट सकारात्मक आ गई थी।

अब जाँच की जा रही है कि कांग्रेसी विधायक किन-किन लोगों के संपर्क में आए थे। पता चला है कि वह डीजीपी, अरोग्य सचिव, अहमदाबाद पुलिस कमिश्नर, म्युनिसिपल कमिश्नर से मिले थे। इसके बाद उन्होंने एक प्रेस वार्ता भी की थी। इन सभी लोगों की एक सूची तैयार की जा रही है।

इमरान संक्रमित होने के बाद खुद ही अस्पताल में भर्ती हो गए थे। अन्य दो विधायकों को पृथक केंद्रों में भेज दिया गया है और अहमदाबाद शहर में सुबह 6 बजे से कर्फ्यू लगा दिया गया है।