समाचार
“पाक, बांग्लादेश सीमाओं पर सभी बाड़ रिक्तियों के कार्य 2022 तक पूरे होंगे”- अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार (17 जुलाई) को कहा कि भारत की सुरक्षा के लिए सीमा इंफ्रास्ट्रक्चर को सशक्त करना महत्वपूर्ण है। पड़ोसी देश पाकिस्तान और बांग्लादेश की सीमा पर बाड़ की सभी रिक्तियों को भरने के कार्य 2022 तक पूरे कर लिए जाएँगे। उन्होंने 18वें सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अलंकरण समारोह को संबोधित करते हुए यह घोषणा की।

सुरक्षा की दृष्टि से पाकिस्तान और बांग्लादेश की सीमा पर बाड़ लगाने को महत्वपूर्ण बताते हुए अमित शाह ने कहा, “यदि रिक्तियाँ पूरी तरह से नहीं भरी गई हैं तो सीमा पर बाड़ लगाने का कोई लाभ नहीं। मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूँ कि 2022 तक सीमा पर बाड़ लगाने में कोई रिक्तियाँ न रहें।”

उन्होंने कहा, “बाड़ परियोजना से संबंधित सभी मुद्दों का समाधान कर लिया गया है और भविष्य में लक्ष्य के क्रियान्वयन में यदि कोई बाधा आती है तो उसका समाधान भी किया जाएगा।”

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय गृह मंत्री ने देश की सेवा के लिए बीएसएफ के जवानों को सम्मानित भी किया और रुस्तमजी स्मृति व्याख्यान भी दिया।

उन्होंने कहा, “मैं उन लोगों को सलाम करता हूँ, जिन्होंने सर्वोच्च बलिदान दिया है। इन बहादुर दिलों और योद्धाओं को भुलाया नहीं जा सकता है। बीएसएफ और हमारे अर्धसैनिक बलों के कारण भारत का विश्व मानचित्र पर गौरव है, जो सीमाओं की रक्षा कर रहे हैं।”