समाचार
हिमंता बिस्वा सरमा बने असम के नए मुख्यमंत्री, राज्यपाल जगदीश मुखी ने दिलाई शपथ

भाजपा नेता और पूर्वोत्तर लोकतांत्रिक गठबंधन के संयोजक हिमंता बिस्वा सरमा को राजपाल जगदीश मुखी ने सोमवार (10 मई) को असम के मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी उपस्थित रहे।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, हिमंता बिस्वा सरमा ने असम के मुख्यमंत्री पद की ज़िम्मेदारी दिए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा का धन्यवाद किया। उनके नाम का प्रस्ताव सर्बानंद सोनोवाल ने दिया और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रंजीक कुमार दास व विधायक नंदिता गर्लोसा ने उसकी सिफारिश की।

इससे पूर्व, हिमंता को भाजपा विधायक दल व राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) विधायक दल का नेता चुना गया। उन्होंने कहा, “सर्बानंद सोनोवाल का पिछली कार्यकाल भ्रष्टाचार मुक्त रहा था। अब मैं उनके मार्गदर्शन में बना रहा हूं।” इसके बाद रविवार को हिमंता बिस्वा सरमा ने राज्यपाल से भेंट करके सरकार बनाने का दावा किया था।

बता दें कि हिमंता बिस्वा सरमा को कांग्रेस छोड़े हुए 6 वर्ष भी नहीं हुए हैं। उन्हें असम का मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद वह कांग्रेस से बाहर जाकर इस बड़ी जिम्मेदारी को हासिल करने वाले नौवें नेता बन गए हैं।