समाचार
“ममता सरकार में हिंसा और भ्रष्टाचार पश्चिम बंगाल का हिस्सा हो गया”- जगदीप धनखड़

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने गुरुवार (30 जुलाई) को अपने पहले यूट्यूब वीडियो में ममता बनर्जी सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा, “हिंसा और भ्रष्टाचार इस राज्य के शासन का हिस्सा हो चुका है।”

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, राज्यपाल के रूप में एक वर्ष का कार्यकाल पूरा करने के अवसर पर जगदीप धनखड़ ने यूट्यूब पर पहला वीडियो अपलोड किया। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , केंद्रीय मंत्रियों, लोकसभा स्पीकर, देश-विदेश के मेहमानों और उनके अलग-अलग स्थानों के दौरे की तस्वीरें दिखाई गई हैं और उनका वॉइस ओवर है।

राज्यपाल धनखड़ ने सरकार की तुलना 1980 में बनी सत्यजीत रे की फिल्म हिरक राजार देशे से की। इसमें दिखाया गया कि कैसे अपने हीरों के खानों से मुग्ध राजा किसानों, मजदूरों और विद्यार्थियों को गुलाम समझता है और फिर जनता की क्रांति से हटाया जाता है।

बंगाल के इतिहास, विरासत और लोगों की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा, “शासन के कुछ पहलू चिंता का विषय हैं। पुलिस संरक्षण के तहत हिंसा, भ्रष्टाचार और गुंडागर्दी शासन का हिस्सा बन गए हैं। मुझे यकीन है कि सत्यजीत रे इसे कभी पसंद नहीं करते कि जो उन्होंने अपनी फिल्म में दिखाया वह कभी उनके प्रदेश पश्चिम बंगाल में होगा।”

राज्यपाल ने आगे कहा, “यह लोकतांत्रिक मूल्यों का गंभीर ह्रास है। महिलाओं के अधिकारों से समझौता किया गया है। पुलिस की कार्रवाई का डर सबमें व्याप्त है। यहाँ लोकतंत्र को समान्य करने के लिए निष्पक्ष चुनाव की आवश्यकता है लेकिन संस्थागत धांधली से यह संभव नहीं है।”