समाचार
प्रमोद सावंत बने गोवा के मुख्यमंत्री, मध्यरात्रि को दो उप-मुख्यमंत्रियों ने भी ली शपथ

गोवा प्रदेश के लिए भाजपा विधायक प्रमोद सावंत को सोमवार (18 मार्च) मध्यरात्रि 2 बजे मुख्यमंत्री पद के लिए शपथ दिलाई गई। प्रमोद सावंत गोवा में भाजपा गठबंधन का नेतृत्व करेंगे।

गोवा फॉरवर्ड पार्टी के अध्यक्ष विजय सरदेसाई और महाराष्ट्र गोमांतक पार्टी के नेता रामकृष्ण धावलिकर को गोवा के उप-मुख्यमंत्री पद का भरोसा देने के बाद, दोनों पार्टियों ने भाजपा को अपना समर्थन पत्र दिया। ऐसा पहली बार होगा की किसी प्रदेश में दो उप-मुख्यमंत्री होंगे, नव भारत टाइम्स  ने रिपोर्ट किया।

मुख्यमंत्री पद के लिए शपथ लेने से पहले सावंत ने विधानसभा अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दिया था। मौजूदा विधानसभा के उप-अध्यक्ष माइकल लोबो इस पद के चुने जा सकते हैं, पर तब लोबो कार्यवाहक अध्यक्ष के रूप में काम करेंगे।

इस शपथ समारोह में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी उपस्तिथ थे। सावंत के नेतृत्व में भाजपा ने राजयपाल मृदुला सिन्हा को 20 विधायकों का समर्थन पत्र सौंपा, जिसमें 11 विधायक भाजपा के थे और गोवा फॉरवर्ड पार्टी के तीन, महाराष्ट्र गोमांतक पार्टी के तीन और तीन निर्दलीय विधायक शामिल थे।

प्रमोद सावंत पर्रिकर सरकार में संकेलिम विधानसभा सीट से विधायक थे और विधानसभा के अध्यक्ष भी।  सावंत पेशे से आयुर्वेदिक डॉक्टर भी है और उनकी पत्नी भी भाजपा महिला मोर्चा की गोवा इकाई की अध्यक्ष है।