समाचार
सैमसंग का 2020 के अंत तक गैलेक्सी एम सीरीज़ के 2 करोड़ स्मार्टफोन बेचने का लक्ष्य

सैमसंग इंडिया ने वर्ष के अंत तक भारत में अपने ऑनलाइन-एक्सक्लूसिव गैलेक्सी एम सीरीज़ के स्मार्टफोन की 2 करोड़ यूनिट बेचने का लक्ष्य रखा है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी।

बीच के बजट वाले मोबाइल फोन में शाओमी और वीवो जैसी चीनी कंपनियों की बढ़ती हिस्सेदारी के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए सैमसंग पिछले वर्ष जनवरी में एक ऑनलाइन एक्सक्लूसिव गैलेक्सी एम सीरीज़ के साथ आया था।

करीब डेढ़ वर्ष के अंतराल में इस मोबाइल फोन की सीरीज़ ने किफायती सौदे से बड़े पैमाने पर लोगों को लुभाया है। दक्षिण कोरियाई कंपनी का उद्देश्य अपनी सफलता की कहानी लिखना और ऑनलाइन सेगमेंट में पर्याप्त हिस्सेदारी हासिल करना था।

सैमसंग इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष असीम वारसी ने बताया, “हमने इस वर्ष के अंत तक 2 करोड़ गैलेक्सी एम सीरीज़ के मोबाइल फोन बेचने का लक्ष्य रखा है। भारत में इसकी सफलता के लिए हम अपने उपभोक्ताओं के आभारी हैं। यह सफलता इस तथ्य के लिए एक कड़ी है कि एम सीरीज़ को युवा उपभोक्ताओं के लिए भारत में बनाया गया और नोएडा में हमारे कारखाने में निर्मित किया गया।”

सैमसंग गैलेक्सी के ऑनलाइन शेयर में फिर से जान डालने में मदद करते हुए पूरे गैलेक्सी एम सीरीज़ विशेष रूप से गैलेक्सी एम 30 एस डिवाइस ने पिछले वर्ष ऑनलाइन सेगमेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

काउंटरपॉइंट रिसर्च के अनुसार, 2020 में कोविड-19 के कारण ऑनलाइन चैनलों से स्मार्टफोन की बिक्री में इनकी सबसे अधिक 45 प्रतिशत हिस्सेदारी हो सकती है क्योंकि लोग सामाजिक दूरी बनाकर ऑनलाइन मोबाइल फोन खरीदना पसंद करेंगे।

काउंटरपॉइंट के सीनियर रिसर्च एनालिस्ट प्रवीण सिंह ने कहा, “सैमसंग एम सीरीज़ अच्छा कर रही है और ऑनलाइन चैनलों में लोगों को दिलचस्पी दिखाने में सैमसंग ने मदद की है। बड़ी बैट्री, दमदार स्पेसिफिकेशन और वाजिब मूल्यों ने इसकी सफलता में योगदान दिया है।