समाचार
पाकिस्तान में महिलाओं से यौन उत्पीड़न कर रहे सैनिक को लड़की ने मारी गोली

पाकिस्तान के मोहमंद जिले के खैबर पख्तूनख्वा क्षेत्र में एक लड़की ने पाकिस्तानी सैनिक की गोली मारकर हत्या कर दी। कहा जा रहा है कि कुछ दिन पहले उसने एक अन्य सैनिक के साथ जबरन घर में घुसकर महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया था।

पत्रकार ताहा सिद्दीकी के अनुसार, सैनिकों ने रात में एक घर में घुसने की योजना बनाई थी। दरअसल, उस घर के सभी पुरुष रोजगार की तलाश में दूसरे शहर गए थे और महिलाएँ वहाँ अकेली थीं।

महिलाओं का आरोप है कि पाकिस्तानी सेना के जवान उनके घरों में घुसकर जबरन महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने लगे। कहा जाता है कि वहीं पर एक लड़की ने बंदूक निकालकर एक सैनिक की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

कहा जा रहा है कि वो सैनिक मोहमंद राइफल्स से जुड़ा था। उसे घर में किसी भी तरह की तलाशी का अधिकार नहीं था। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने महिलाओं से कथित यौन उत्पीड़न के आरोप में न्याय की माँग की है। उन्होंने कहा है कि इस तरह की वारदातें पहले भी हुई हैं और पाकिस्तानी सेना पीड़ितों को मारकर मामला खत्म करने में कामयाब रही है।

ऐसी ही एक घटना कथित रूप में वजीरिस्तान प्रांत में भी हुई थी। वहाँ भी एक महिला ने पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था, जो बाद में सुर्खियों में आ गया था।