समाचार
गौतम गंभीर ने महबूबा मुफ्ती को कहा ‘धब्बा’, अनुच्छेद 370 पर ट्विटर जंग

पूर्व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर और भाजपा नेता गौतम गंभीर ने अनुच्छेद 370 को लेकर की जा रही रही भड़काऊ टिप्पणियों पर जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को आड़े हाथों लिया है। दरअसल, भाजपा के संकल्प पत्र में अनुच्छेद 370 को खत्म करने के वादे के बाद से महबूबा मुफ्ती के अलगाववादी बयान आ रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर को लेकर भड़काऊ बयान देने के बाद फारुक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को लोकसभा चुनाव में प्रतिबंधित करने की याचिका दायर कर दी गई है। इसको लेकर सीएम ने एक ट्वीट किया, जिसके बाद यह जंग शुरू हुई।

महबूबा मुफ्ती ने लिखा था, “अदालत में वक्त बर्बाद करने की ज़रूरत नहीं है। इसके लिए भाजपा द्वारा अनुच्छेद 370 को खत्म करने का इंतजार करना चाहिए। इसको खत्म करने से दोनों के चुनाव लड़ने पर खुद-ब-खुद प्रतिबंध लग जाए क्योंकि भारतीय संविधान अब कश्मीर पर लागू नहीं होगा।”

गंभीर ने इस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दी, “यह भारत है और आपकी (महबूबा मुफ्ती) तरह से एक दाग नहीं है, जिसे मिटा दिया जाएगा।”

इसके बाद महबूबा मुफ्ती ने लिखा, “उम्मीद है कि भाजपा में आपकी राजनीतिक पारी आपके क्रिकेट करियर की तरह ही छोटी नहीं होगी।” बाद में उन्होंने गंभीर को ब्लॉक कर दिया और फिर अनब्लॉक कर दिया।

इसके बाद गंभीर ने लिखा, “ओह! यानी आपने मेरा ट्विटर हैंडल अनब्लॉक कर दिया। पर अब उन सभी भारतीयों को कैसे रोकेंगी, जो आपके विचारों के खिलाफ हैं। इससे पहले गौतम गंभीर की उमर अब्दुल्ला से जम्मू-कश्मीर के अलग प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति को लेकर बहस छिड़ चुकी थी।