समाचार
गौतम गंभीर ने ‘आप’ के आरोप पर केजरीवाल, सिसोदिया और आतिशी को भेजा मानहानि नोटिस

क्रिकेट से राजनीति की पिच पर कदम रखने वाले गौतम गंभीर ने अपने खिलाफ लगे आरोपों को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और पूर्वी दिल्ली से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार आतिशी मार्लेना को मानहानि का नोटिस भेजा है।

आप ने आतिशी मार्लेना के खिलाफ आपत्तिजनक पर्चे बँटवाने का गौतम गंभीर पर आरोप लगाया था। इस पर पूर्वी दिल्ली से भाजपा उम्मीदवार ने अरविंद केजरीवाल को चुनौती देते हुए कहा था, “अगर आरोप साबित होते हैं, तो वह अपनी उम्मीदवारी वापस ले लेंगे। अगर ऐसा साबित नहीं होता है तो क्या केजरीवाल और मार्लिन राजनीति छोड़ पाएँगे।”

गंभीर की ओर से भेजे गए नोटिस में उनके कई अंतरराष्ट्रीय मैचों का प्रतिनिधित्व करने, 2007 टी-20 विश्वकप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बनने, रणजी ट्रॉफी खेलने, अर्जुन पुरस्कार पाने जैसी बातों और सामाजिक कार्यों का वर्णन किया गया है।

खुद पर लगे आरोपों के बारे में गंभीर ने नोटिस में कहा, “उन्हें अपने ऊपर लगे आरोपों के बारे में कोई जानकारी नहीं है। सारे आरोप औचित्यहीन हैं। आरोपों का मकसद सिर्फ मेरी छवि को धूमिल करना है।”

नोटिस में कहा गया कि गौतम गंभीर को बदनाम करने के लिए उनसे बिना शर्त माफी माँगी जाए, नहीं तो इस मामले में कानूनी कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

इससे पूर्व, आतिशी मार्लेना ने मनीष सिसौदिया के साथ एक प्रेस वार्ता आयोजित कर अपने खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियों वाला पर्चा पढ़ा था और रो पड़ी थीं। आतिशी का दावा है कि गंभीर ने उनके खिलाफ ऐसे पर्चे बँटवाए हैं।