समाचार
गौतम गंभीर ने अफरीदी पर कसा तंज, मनोचिकित्सक के पास जाने की दी सलाह

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने शाहिद अफरीदी को भारत आकर मनोचिकित्सक से मिलने की सलाह दी है। अफरीदी ने अपनी आत्मकथा में गंभीर के व्यवहार को लेकर तंज कसा था, जिसके बाद उन्होंने पलटवार किया है।

क्रिकेटर से नेता बने गौतम गंभीर ने अपने ट्वीट में लिखा कि शाहिद अफरीदी एक हास्यास्पद व्यक्ति हैं। हम अब भी पाकिस्तानियों को मेडिकल वीजा दे रहे हैं और मैं अफरीदी आपको व्यक्तिगत रूप से मनोचिकित्सक के पास ले जाऊँगा।

दरअसल, अफरीदी ने अपनी आत्मकथा में लिखा था कि गंभीर के नाम पर कोई महान कीर्तिमान नहीं है, उनका कोई व्यक्तित्व नहीं है लेकिन उनमें एटिट्यूड बहुत है।

अफरीदी की यह टिप्पणियाँ इस तथ्य के बावजूद आईं कि गंभीर का एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में औसत 40 है और उनका 24। गंभीर ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों में दस हजार से अधिक रन बनाए हैं, जबकि इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने केवल आठ हजार रन बनाए हैं।

इससे पहले अफरीदी ने अपनी आत्मकथा में सही उम्र का भी खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि प्रशासन ने उनकी उम्र पाँच साल कम दिखाई थी। वह 1980 में नहीं बल्कि 1975 में पैदा हुए थे। हालाँकि, अपने बयान में वह यह जोड़ घटाना करना भूल गए थे कि 1996 में श्रीलंका के खिलाफ सबसे तेज शतक लगाने के दौरान उनकी उम्र महज 19 साल थी। असल में देखें तो उनकी उम्र 21 साल के करीब मानी जाएगी।