समाचार
गडकरी, आदित्यनाथ और फडणवीस मुंबई में विश्व हिंदू आर्थिक मंच पर होंगे साथ

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री (सीएम) देवेंद्र फडणवीस और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगामी विश्व हिंदू आर्थिक मंच (डब्ल्यूएचईएफ) में भाग लेने के लिए तैयार हैं। यह अगले सप्ताह मुंबई में आयोजित होगा।

हिंदुस्तान टाइम्स  की रिपोर्ट के अनुसार, इस कार्यक्रम का उद्देश्य राष्ट्र के आर्थिक एजेंडे और प्रक्षेपवक्र पर चर्चा करना है। विश्व हिंदू आर्थिक मंच की आधिकारिक वेबसाइट कहती है कि आयोजन का उद्देश्य हिंदू समाज के आर्थिक रूप से सफल सदस्यों को एक साथ लाना है। संसाधनों, विशेषज्ञता और जानकारियों को बढ़ावा देकर अतिरिक्त धन इकट्ठा करके एक समृद्ध समाज के निर्माण के लिए प्रोत्साहित करना है।

तीन दिवसीय यह आयोजन मुंबई में 27-29 सितंबर को होगा। इस कार्यक्रम का महत्व इसलिए भी बढ़ जाता है क्योंकि भारतीय अर्थव्यवस्था में थोड़े समय के लिए मंदी आ गई और वैश्विक विपरीत परिस्थितियाँ बन गई हैं।

डब्ल्यूएचईएफ में अजय पीरामल (पीरामल समूह के अध्यक्ष), विवेक लाल (रणनीति और व्यवसाय विकास, लॉकहीड मार्टिन के उपाध्यक्ष ) और बनमाली अग्रवाल (इन्फ्रास्ट्रक्चर, रक्षा और एयरोस्पेस, टाटा संस के अध्यक्ष) जैसे बड़े कारोबारी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।