समाचार
अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए चलेगा धन संग्रह अभियान, 55 करोड़ सदस्य जुड़ेंगे

राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट अयोध्या में भव राम मंदिर के निर्माण के लिए 14 जनवरी से 27 फरवरी 2021 तक धन संग्रह अभियान चलाएगा।

लाइव हिन्दुस्तान की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और उपराष्ट्रपति इस धन संग्रह में शामिल होने वाले पहले दानदाता होंगे। इस पहल से 5 लाख से अधिक गाँवों में 12 करोड़ हिन्दू परिवारों के 55 करोड़ सदस्यों को जोड़ा जाएगा।

इसके अलावा, एक लाख टीमें बनाई जाएँगी, जिनमें न्यूनतम तीन-तीन सदस्य शामिल होंगे। वे इस अभियान में राम मंदिर के लिए धन एकत्रित करेंगे। ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा, “अभियान के माध्यम से एकत्रित धनराशि को भारतीय स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा के खातों में दैनिक आधार पर जमा किया जाएगा।”

धन संग्रह के लिए 10 रुपये से लेकर 100 रुपये या अधिक राशि के कूपन अलग-अलग आकार के होंगे। हर कूपन को भगवान श्रीराम और मंदिर के चित्रों से अलंकृत किया जाएगा।

ट्रस्ट के सदस्य स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती ने कहा, “प्रभु राम की सेवा में सभी को जागृत करने के लिए यह अभियान शुरू किया जाएगा। शनिवार (20 दिसंबर) को केसर भवन स्थित विश्व हिंदू परिषद प्रांत कार्यालय में एक सम्मेलन में इस परियोजना का विवरण निकाला गया।”