समाचार
“इमरान खान के भाषण से नाराज़ होकर सऊदी प्रिंस ने वापस लिया था विमान”- पत्रिका

संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाग लेने के बाद वापस लौटते वक्त पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने अपना विशेष विमान वापस ले लिया था। यह दावा पाकिस्तानी पत्रिका फ्राइडे टाइम्स ने किया है।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, इस खबर के आने के बाद पाकिस्तान की खूब किरकिरी हो रही है। दरअसल, पाकिस्तान ने दावा किया था कि लौटते वक्त विमान में तकनीकी खराबी आ गई थी, जिस वजह से इमरान खान को दूसरे विमान से अपने देश लौटना पड़ा था।

फ्राइडे टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में कहा, “इमरान खान के भाषण से सऊदी प्रिंस ख़फा थे क्योंकि उन्होंने कश्मीर मुद्दे पर मलेशिया और तुर्की को आगे करने की कोशिश की थी। इस वजह से उन्होंने अपना विमान वापस बुला लिया था।” उधर, पाकिस्तान सरकार ने पत्रिका के दावे को सरासर गलत बताया है।

बता दें अमेरिका जाने से पहले इमरान खान सऊदी अरब की यात्रा पर गए थे। वहाँ से वह व्यावसायिक विमान से न्यूयॉर्क जाने वाले थे पर प्रिंस ने उन्हें अपना विशेष विमान उन्हें दिया था।

पत्रिका ने कहा, “कुछ लोग हैं, जो इमरान के प्रशंसक बने रहना चाहते हैं। उन्हें लगता है कि न्यूयॉर्क से लौटने पर इमरान का हीरो जैसा स्वागत हुआ। इन समर्थकों को लगता है कि इमरान ने कश्मीर, इस्लामोफोबिया जैसे सभी खास मुद्दों पर अच्छे तरीके से बात रखी। उन्हें इससे फर्क नहीं पड़ता कि इमरान खान के भाषण के दौरान आधा हॉल खाली था। इमरान खान ने मान लिया था कि पाकिस्तान अलकायदा आतंकियों को प्रशिक्षित करता था।”