समाचार
नोएडा- एक अभिभावक में कोरोनावायरस पाए जाने के बाद विद्यालय बंद, बच्चे निगरानी में
आईएएनएस - 3rd March 2020

नोएडा के सेक्टर-135 में स्थित श्रीराम मिलेनियम स्कूल ने मंगलवार को दो दिन के लिए विद्यालय बंद कर दिया। सोमवार को एक छात्र के अभिभावक में कोरोनावायरस के सकारात्मक परिणाम आने के बाद विद्यालय की वार्षिक परीक्षाएँ भी स्थगित कर दी गईं।

गौतमबुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) ने कहा, “विद्यालय के 40 छात्रों का परीक्षण हुआ है। उन्हें 28 दिनों के लिए निगरानी में रखा गया है।” स्कूल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने घटना की पुष्टि की। उन्होंने कहा, “हाँ, सीओवीआईडी ​​-19 के उक्त मरीज हमारे स्कूल के एक छात्र के माता-पिता हैं। स्थिति की निगरानी के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय से लगातार बातचीत की जा रही है।”

सीएमओ अनुराग भार्गव ने बताया, “स्कूल को एक या दो दिन के बंद किया गया है। इस दौरान स्कूल को कोरोनावायरस मुक्त किया जाएगा।” उन्होंने सभी से अफवाहों पर ध्यान न देने को कहा। उन्होंने कहा, “हमारे पास स्थिति से निपटने की सारी सुविधाएँ हैं। हमारे पास आइसोलेशन वॉर्ड भी हैं।”

इटली से लौटने के बाद कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति ने नोएडा के कई लोगों को पार्टी दी थी। प्रशासन को इसकी जानकारी हुई तो पार्टी में शामिल सभी की निगरानी का निर्णय लिया गया।

सोशल मीडिया पर चल रहे वॉट्सैप ग्रुप के स्क्रीनशॉट्स के अनुसार, छात्र के माता-पिता ने 28 फरवरी को जन्मदिन की पार्टी की थी। उसमें स्कूल के कई अन्य छात्रों ने हिस्सा लिया था। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, जिस व्यक्ति में वायरस की पुष्टि हुई है, उसने इटली की यात्री की थी। उनकी यात्राओं के और विवरणों का पता लगाया जा रहा है। मंत्रालय ने यह भी कहा कि मरीज स्थिर है और उसकी कड़ी निगरानी की जा रही है।