समाचार
यूपीपीसीएल के पूर्व एमडी और अखिलेश यादव पर पुस्तक लिखने वाले एपी मिश्रा गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) में बिजली इंजीनियरों और कर्मचारियों के हज़ारों करोड़ रुपये के पीएफ घोटाले के मामले में मंगलवार (5 नवंबर) को आर्थिक अपराध शाखा (ईओडबल्यू) ने पूर्व एमडी अयोध्या प्रसाद मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, एपी मिश्रा पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी माने जाते हैं। वे अखिलेश पर पुस्तक भी लिख चुके हैं। डीआईजी हीरालाल के नेतृत्व में ईओडब्ल्यू की टीम मंगलवार को लखनऊ के अलीगंज स्थित एपी मिश्रा के आवास पर पहुँची।

इसके बाद पुलिस ने उन्हें गाड़ी पर बैठाया और किसी अज्ञात स्थान पर ले गए। वहाँ उनसे पुलिस अफसर मामले को लेकर पूछताछ कर रहे हैं। उन्हें आज ही किसी भी वक्त कोर्ट में पेश भी किया जा सकता है।

बता दें कि सरकार ने इस घोटाले की सीबीआई जाँच की सिफारिश की है। इस मामले में अब तक हुई यह तीसरी गिरफ्तारी है। ईओडब्लू 2268 करोड़ के पीएफ घोटाले की जाँच में जुटी हुई है।

इससे पूर्व, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार देर रात यूपीपीसीएल की मौजूदा एमडी और सचिव ऊर्जा अपर्णा यू को हटा दिया था। केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे आईएएस एम. देवराज को यूपी पावर कारपोरेशन का नया एमडी बनाया गया है।