समाचार
भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली का एम्स में निधन, कई नेताओं ने जताया गहरा दुख

पूर्व वित्त मंत्री और भाजपा के कद्दावर नेता अरुण जेटली का शनिवार को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया है। वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे।

शनिवार को एम्स ने एक बयान जारी करते हुए कहा, “बेहद दुख के साथ सूचित किया जा रहा है कि 24 अगस्त को 12 बजकर 7 मिनट पर अरुण जेटली का देहांत हो गया।” उन्हें 9 अगस्त को सांस लेने में तकलीफ होने के कारण अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। एम्स के वरिष्ठ डॉक्टर उनका इलाज कर रहे थे।

जेटली के निधन की खबर सुनते ही पूरे देश में शोक की लहर है। गृहमंत्री अमित शाह ने इस खबर के बाद अपने हैदराबाद दौरे को रद्द कर दिया है। केजरीवाल और स्मृति ईरानी सहित कई नेताओं ने ट्वीट कर गहरा दुख जताया है।

बता दें कि पूर्व वित्त मंत्री के फेफड़ों में पानी भर गया था, जिस वजह से उन्हें सांस लेने में परेशानी हो रही थी। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। उसके बाद उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर भी रखा गया था। उन्हें सॉफ्ट टिशू सरकोमा था, जो एक तरह का कैंसर होता है।

17वीं लोकसभा चुनाव में पार्टी की जीत के बाद भाजपा कार्यालय में हुए कार्यक्रम में वह नजर नहीं आए थे। उन्होंने कैबिनेट की बैठक में भी हिस्सा नहीं लिया था। मई 2019 में उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से कह दिया था कि नई सरकार में वे शामिल नहीं हो पाएँगे।