समाचार
पाकिस्तान राजनीति में लंबे समय बाद पूर्व तानाशाह मुशर्रफ की हो सकती है वापसी

लंबे समय तक पाकिस्तान की राजनीति से दूर रहने के बाद पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ अपनी राजनीतिक पार्टी ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एपीएमएल) को पुनर्जीवित करने के लिए कमर कस रहे हैं। कयास लगाया जा रहा है कि वे फिर से राजनीति के मैदान में उतरेंगे।

76 वर्षीय मुशर्रफ ने पार्टी के स्थापना दिवस पर इस्लामाबाद में कार्यकर्ताओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस से बातचीत की। मुशर्रफ वर्तमान में पाकिस्तान से बाहर दुबई में निर्वासित जीवन व्यतीत कर रहे हैं।

द इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, मुशर्रफ के पाकिस्तान लौटने की संभावनाएँ बहुत कम है, लेकिन माना जा रहा है कि उनके विरुद्ध चल रहे देशद्रोह के मुकदमे को कभी भी वापस लिया जा सकता है। मुशर्रफ के विरुद्ध देशद्रोह का मामला 2007 में पाकिस्तान के संविधान को निलंबित करने के उनके फैसले के संबंध में है।

गौरतलब है कि मुशर्रफ ने 2007 में सैन्य तख्तापलट करके पाकिस्तान के संविधान को निलंबित कर दिया था और देश पर आपातकाल थोप दिया था। इतना ही नहीं, वहाँ के सर्वोच्च न्यायालय के कई न्यायधीशों को नज़रबंद कर दिया था। साथ ही अन्य न्यायालय के 100 से अधिक न्यायाधीशों को बर्खास्त कर दिया था।