समाचार
बिहार चुनाव से पहले नीतीश की जदयू में सम्मिलित पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले रविवार (27 सितंबर) को पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे सत्ताधारी पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) में शामिल हो गए। वह शाम को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पहुँचे, जहाँ उन्हें पार्टी में सम्मिलित किया गया।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, कहा जा रहा है कि गुप्तेश्वर पांडे अपने गृह जिले बक्सर से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं। जदयू में शामिल होने के लिए वह शनिवार (26 सितंबर) को पार्टी के कार्यालय गए थे, जहाँ उनकी मुलाकात नीतीश कुमार से हुई थी।

वह करीब 10 मिनट तक कार्यालय में रहे थे। इसके बाद उन्होंने बाहर निकलकर संवाददाताओं से कहा था कि वह सिर्फ शिष्टाचार में मुख्यमंत्री से मुलाकात करने आए थे। हालाँकि, उन्होंने यह भी संकेत दिया था कि उनके समर्थक चाहते हैं कि वह चुनाव लड़ें। उस दौरान उन्होंने सरकार की शराब बंदी से लेकर बिजली, सड़क और विकास के कार्यों की खूब प्रशंसा की थी।

बता दें कि गुप्तेश्वर पांडे ने चुनावी मैदान में उतरने के लिए बीते दिनों पुलिस महानिदेशक के पद से इस्तीफा दे दिया था और स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) ली थी। इससे पूर्व, पूर्व डीजी भवन निर्माण सुनील कुमार भी गत माह जदयू में सम्मिलित हुए थे।